HEALTH BENEFITS

How to Look Younger After 30 – Home Remedies for Skin Care

Home Remedies for Younger Looking skin

बढ़ती उम्र और निखरा त्वचा के लिए घरेलू उपचार

खूबसूरत (Beautiful) और जवान (Younger) दिखना चाहता? खास कर हम महिलाये। उम्र के साथ साथ हमारी त्वचा भी नमी खोने और ढलने लगती है।

आप में से बहुत इन प्रश्न का जवाब ढूंढ़ते है ? Home Remedies for Younger Looking skin या Home Remedies for Anti Aging and Glowing Skin. क्यो कि after 30 या after 35 और after 40 हमारी त्वचा ढल जाती है अगर हम इसका ध्यान रखे।

चलिए आज हम आपके इन्ही प्रश्नों का उतर देंगे। आज हम जानेगे How to Look Younger after 30 Naturally या How to Take Care of Skin after 30 at Home. हम पढेगे घरेलू उपचार Home Remedies to Look Younger and Beautiful.

अगर आप भी Skin Care after 40 Home Remedies या Home Remedies for Aging Skin ढूंढ रही है तो आप सही जगह पर है। तो चलिए पड़ते है How to Get Younger Looking skin in 10 days:

1. मुस्कान

युवा, मध्यम आयु वर्ग के, और बुजुर्ग लोगों ने हजारों तस्वीरों का अध्ययन किया और विभिन्न चेहरे के भावों के साथ मॉडल की आयु का अनुमान लगाया जा सकता है। चेहरे के भाव सबसे सटीक आयु का परिणाम निकलता है, जैसे की चेहरे पर भयभीत भाव से आपकी आयु ज्यादा दिखती है, वही दूसरी और खुश चेहरे की तुलना करे तो इसमें आप अपनी स्वभाविक उम्र से भी छोटा दीखते है।

2. अधिक अंगूर खाओ

Sorbitol, जो अंगूर, जामुन, प्लम में मिठास देते है, एक हर्मेंट (humectant) है, एक ऐसा पदार्थ है जो जब त्वचा पर लगाया जाता है तो पानी को आकर्षित करता है, यह नमी को बनाए रखने में मदद करता है।

3. आपके बाल

स्टाइलिंग उत्पादों का इस्तेमाल करें क्योंकि आपकी उम्र के ढलने से साथ साथ आपके बाल पतले हो जाते हैं। अगर आप बालो को रंग करना चाहते है तो हल्का रंग की कोशिश करें। अपने चाहे आपके घर में या सैलून में आपके बाल धोए हों, सूखापन से निपटने के लिए नियमित रूप से कंडीशनिंग उपचार (conditioning treatments) का उपयोग करें।

4. आपकी पलकें

अपने आइब्रो या पलकें को अच्छी तरह तैयार और आकार देने से आपके चेहरे पर एक अलग चमक प्रदान करने में मदद मिलती है और आपकी आंखों पर ध्यान खींचती है।

5. शुद्ध और मॉइस्चराइजिंग त्वचा

सफाई (Cleaning) और मॉइस्चराइजिंग (Moisturizing), त्वचा की रक्षा (helps protect skin) और स्वस्थ रखने (keep it healthy) में मदद करता है। नियमित रूप से साबुन का उपयोग को हटा दीजिये यह त्वचा को पुराण और सुखा सकता है। इसके बजाय, एक क्लीनर का प्रयोग करें, जो आपकी त्वचा को साफ़ करते है बीने त्वचा की नमी को खत्म किये। त्वचा toners से बचें, विशेष रूप से कड़े या अल्कोहल आधार वाले। दिन और रात को अच्छे न्यूरूराइज़र का उपयोग करें।

6. तेज पोशाक – Dress sharp

यदि आपके पास झुर्रीदार गर्दन या त्वचा है, तो तंग-फिटिंग वाले पोशाक से बचें, जो त्वचा को ऊपर की ओर दबाते हैं। एक गोल नेक जर्सी पर एक शर्ट कॉलर एक बेहतर विकल्प है। अगर आपके पास बड़े पेट हैं तो काले रंग की शर्ट पहनें।

7. आपके हाथ

हमेशा एक अच्छी हाथ क्रीम का उपयोग करें, जिसमे सनस्क्रीन शामिल हो। नियमित रूप से exfoliating द्वारा सुस्त हाथों को चमकदार रखे। नींबू के रस के साथ समुद्र नमक मिश्रण और नरम टूथब्रश उपयोग करके धीरे से अपने हाथों में हाथ धो लें।

8. अधिक हरे और लाल सब्जियां खाओ

विटामिन-के में हरी सब्जियां – आपके रक्त को सिकोड़ने में मदद करता है, जिससे चोट लगने के प्रभाव को कम किया जा सकता है। टमाटर में लाइकोपीन (Lycopene) यूवी किरणों के खिलाफ त्वचा को शक्तिशाली संरक्षण (skin powerful protection) देता है

9. मछली खाओ – Eat oily fish

सल्मन (Salmon) और अन्य तेलिया मछली डीएमएई (DMAE- Dimethylaminoethanol) में समृद्ध होती हैं, एक संयोजी है जो मांसपेशियों की टोन को बढ़ाती है। यह महंगी त्वचा क्रीम में इस्तमाल होने वाला एक आवश्यक सामग्री में से एक है। सप्ताह में दो बार तेल की मछली खाने से एक ही फायदा होता है।

10. (Exercise) सप्ताह में चार या अधिक बार व्यायाम करें

आप मांसपेशियों के नुकसान को दूर करते हैं और बेहतर सोते हैं अगर आप हफ्ते के अधिकतर दिन व्यायाम करते है। हृदय और फेफड़ों के लिए हृदय व्यायाम (cardiovascular exercise), मांसपेशियों के लिए प्रतिरोध व्यायाम फायदेमंद है।

Comment here